Top News
Next Story
NewsPoint

Ladli Behna Yojana : लाडली बहन योजना की आने वाली है किस्त, जानें

Send Push

Jagruk Youth News, 3 october 2024, Ladli Behna Yojana : मुंबई ,  मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने फिर दोहराया कि राज्य में उनकी सरकार आने पर लाडली बहना योजना की रकम 1500 प्रतिमाह से बढ़ाकर 3,000 रुपये कर दिया जाएगा। विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले राज्य सरकार लाडली बहना योजना का पैसा दे देना चाहती है। ताकि इसका लाभ उन्हें चुनाव में मिल सके। उपमुख्यमंत्री ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि स्ंकसप ठमीदं ल्वरंदं  मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना का अक्टूबर-नवंबर माह का पैसा 10 अक्टूबर के पहले बहनों के खातों में जमा करा दिया जाएगा।

Ladli Behna Yojana : सरकार दे चुकी है तीन किस्त


महायुति सरकार ने विधानमंडल के मॉनसून सत्र में अतिरिक्त बजट पेश करते हुए मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहन योजना के लिए कुल 46 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया था। उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा कि स्ंकसप ठमीदं ल्वरंदं  लाडली बहना योजना का उद्देश्य महिलाओं को वित्तीय सहायता देकर उन्हें आर्थिक रूप से सक्षम बनाना है, ताकि वे अपनी और परिवार की प्राथमिक जरूरतों को पूरा कर सके।

अभी तक इस योजना के तहत महिला लाभार्थियों के खाते में तीन किस्त के रूप में कुल 4500 हजार रुपये जमा किए जा चुके हैं। अब अक्टूबर और नवंबर माह की किस्त का पैसा 10 अक्टूबर से पहले खाते में ट्रांसफर कराने की बात कही जा रही है। सरकार का लक्ष्य तकरीबन ढाई करोड़ महिलाओं तक इस योजना का लाभ पहुंचाने का है।


Ladli Behna Yojana : 3,000 रुपये करने का वादा


मुख्यमंत्री शिंदे ने दोहराया कि अगर राज्य की महिलाओं का उनकी सरकार को समर्थन मिला तो ‘लाडली बहना’ योजना की राशि बढ़ाकर 3,000 रुपये कर दी जाएगी। शिंदे ने इस बात पर हैरानी जताई कि आखिर विपक्षी दल उनकी सरकार की कल्याणकारी पहलों को लेकर ईर्ष्या क्यों करते हैं और उन्होंने विश्वास जताया कि शिवसेना, बीजेपी और एनसीपी का ‘महायुति’ गठबंधन आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में वापसी करेगा। उन्होंने कहा कि अगर प्यारी बहनें सरकार को ताकत देंगी तो सरकार इसे 1,500 रुपये से बढ़ाकर 2,000 रुपये कर देगी। यहां तक कि इसे 3,000 रुपये तक भी किया जा सकता है।

Written By Babita Devi

यह भी पढ़ें-  PM Kisan Yojana: केंद्र सरकार ने कर दिया 18 वीं किस्त का एलान Special Trains for Diwali : दिवाली के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेने, चेक करें शेड्यूल Shani Gochar: नवरात्रि में 7 राशियां होंगी मालामाल, 27 दिसंबर तक मौज ही मौज
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now